Apply for Instant Loan

Download Our App

Apply for Instant Loan

Download Our App

Play Store

Apply for Instant Loan

Download Our App

Arrow Arrow
  • Home
  • Blog
  • Personal Loan
  • आधार कार्ड पर 50000 का लोन कैसे मिलता है? जानिए आसान तरीका
aadhar card se 50000 loan
आधार कार्ड भारत में प्राथमिक पहचान दस्तावेज बन गया है। प्रत्येक आधिकारिक मामले के लिए आपको इसे प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा यह पर्सनल लोन लेने में भी मददगार है। हालांकि, बहुत से लोगों को इस तथ्य की पूरी जानकारी नहीं है या उनके पास सीमित जानकारी है। इस लेख में हम आपको बताएंगें कि कैसे आप अपने आधार कार्ड से 50000 तक का लोन ले सकते हैं.

आधार कार्ड पर्सनल लोन का मतलब

कुछ गलत सूचनाओं के कारण लोगों को लगता है कि उनका आधार कार्ड क्रेडिट कार्ड की तरह काम कर सकता है। लेकिन यह पूरी तरह से एक मिथ है। आधार कार्ड क्रेडिट कार्ड के रूप में काम नहीं करता है, हालांकि यह लोन की पूरी प्रक्रिया के लिए एक आवश्यक दस्तावेज है। आसान भाषा में आधार कार्ड के जरिए लोन लेने की प्रक्रिया को आधार कार्ड लोन कहते हैं।

आधार कार्ड पर 50000 का तुरंत लोन कैसे मिलता है?

जब आधार कार्ड चलन में नहीं था, तब लोन लेने वाले लोगों को अपने पते और पहचान प्रमाण के लिए कई दस्तावेज इकट्ठा करने में बहुत समय और मेहनत लगती थी. बहुत सारे फिज़िकल डॉक्यूमेंट के होने से उधारकर्ताओं के व्यक्तिगत विवरण को सत्यापित करने में भ्रम पैदा हो जाता था. इससे अक्सर मतभेद होते थे और तुरंत लोन मिलने में देरी होती थी. इसलिए, भारतीय नागरिकों के लिए एक विशिष्ट पहचान दस्तावेज पेश करना महत्वपूर्ण हो गया जो पहचान और पते के प्रमाण के बारे में पूरी स्पष्टता देता है. इस तरह 2010 में आधार कार्ड पेश किया गया; यह पर्सनल लोन लेने के दौरान, लोन लेने वाले लोगों और लोन देने वाली संस्थाओं दोनों के लिए एक उपयोगी दस्तावेज है. भले ही आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा हो, लेकिन लोन के लिए आवेदन करते समय आधार कार्ड आवश्यक हो जाता है. विदेश में अध्ययन करने के लिए शिक्षा लोन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के पास अपना आधार कार्ड होना चाहिए. यह विदेश में आपकी नागरिकता की पुष्टि करता है, आवेदन प्रक्रिया को तेज़ करता है और लोन लेने वाले की विश्वसनीयता बढ़ाता है.
To Avail Personal Loan
Apply Now

50000 तत्काल लोन के क्या फ़ायदे हैं?

कभी भी, कहीं भी लोन: ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करके आप जब चाहे तत्काल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आपके अप्लाई करने के कुछ समय बाद ही लोन अप्रूव हो जाता है और कुछ घंटो में राशि आपके बैंक खाते में आ जाती है.  

ना झंझट, ना परेशानी: सभी ज़रूरी दस्तावेजों को इकट्ठा करना और लोन मिलने तक उन्हें संभालकर रखना बड़ा झंझट का काम होता है. अगर आप डिजिटल तरीके से लोन के लिए अप्लाई करते हैं, आपके दस्तावेजों को डिजिटल तौर पर वेरिफाई किया जाता है और वेरिफ़िकेशन के कुछ समय बाद ही बिना किसी परेशानी के लोन अप्रूव हो जाता है.  

ना गारंटी, ना वारंटी: तत्काल नकद लोन के लिए किसी संपत्ति या ज़मीन के कागज़ात रखकर कोई गारंटी देने की ज़रूरत नहीं होती है. आपके क्रेडिट स्कोर और इनकम के आधार पर तत्काल लोन दे दिया जाता है.   

बेहद आसान ईएमआई: एक ऑनलाइन ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग करके, आप आसानी से अपने पुनर्भुगतान की योजना बना सकते हैं। आपके मासिक बजट के आधार पर, आप एक ऐसी राशि निर्धारित कर सकते हैं जो अन्य चीजों पर बोझ न बने।  

आधार कार्ड पर 50000 का लोन लेने के लिए योग्यता शर्तें:

  • आवेदक की उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  • क्रेडिट स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए
  • कम से कम 2 साल का और वर्तमान कंपनी के साथ न्यूनतम 1 वर्ष का काम का अनुभव
  • 15,000 रुपये मासिक वेतन

आधार कार्ड पर 50000 का लोन लेने के लिए दस्तावेज: 

  • पासपोर्ट साइज़ फोटो के साथ पूरा भरा हुआ एप्लीकेशन फॉर्म
  • KYC से जुड़े दस्तावेज
  • आधार कार्ड, पैन कार्ड (अगर ज़रूरी हो)
  • सैलरी स्लिप, आईटीआर जुड़े दस्तावेज़ (अगर ज़रूरी हो)
  *ध्यान रखें कि आपका रजिस्ट्रड मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से लिंक्ड हो  

50000 लाख पर्सनल लोन ईएमआई : 1-5 साल के लिए

ऑनलाइन पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर का उपयोग करके, आप अलग-अलग लोन अवधि के लिए EMI राशि जान सकते हैं।

अवधि

मासिक ईएमआई राशि

कुल ब्याज

कुल देय राशि

12 महीने

₹4,513

₹4,155

₹54,155

24 महीने

₹2,425

₹8,184

₹58,184

36 महीने

₹1,734

₹12,398

₹62,398

48 महीने

₹1,392

₹16,794

₹66,794

60 महीने

₹1,190

₹21,370

₹71,370

*ये अनुमानित राशि हैं, वास्तविक ईएमआई भिन्न हो सकती है

हीरो फिनकॉर्प से आधार कार्ड पर 50000 का लोन लेने के तरीके

हीरो फिनकॉर्प एक इंस्टेंट लोन ऐप है जो आधार कार्ड सत्यापन के आधार पर ऑनलाइन पर्सनल लोन प्रदान करता है. हम आपको आवश्यक फंड प्राप्त करने के लिए कई दिनों तक संघर्ष नहीं करने देते हैं। हम आपकी स्थिति को समझते हैं और जब भी आपको आवश्यकता हो आपको तत्काल क्रेडिट प्रदान करते हैं।  

ऑनलाइन पर्सनल लोन पाने के लिए पैन कार्ड का इस्तेमाल करने के चरण:  
  1. अपने फोन पर इंस्टेंट लोन ऐप इंस्टॉल करें या हमारी वेबसाइट पर जाएं
  2. अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के साथ रजिस्टर करें
  3. मोबाइल नंबर या बैंक खाता नंबर दर्ज करें जो आपके पैन कार्ड से जुड़ा हो
  4. 12 अंकों का आधार नंबर दर्ज करें
  5. प्रस्तुत दस्तावेजों के सत्यापन के बाद, स्वीकृत लोन राशि सीधे आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी
इस लेख के माध्यम से हमने पूरी कोशिश की है कि आप जान सकें कि घर बैठे आपको 50 हजार का तत्काल लोन कैसे हासिल कर सकते हैं. क्योंकि आर्थिक संकट कभी भी न्यौता देकर नही आता है. इसलिए, कभी भी आपको किसी प्रकार वित्त संबंधी सहायता की जरूरत हो, तो तत्काल लोन के लिए अप्लाई करें.

To Avail Personal Loan
Apply Now
Did You Know

Disbursement

The act of paying out money for any kind of transaction is known as disbursement. From a lending perspective this usual implies the transfer of the loan amount to the borrower. It may cover paying to operate a business, dividend payments, cash outflow etc. So if disbursements are more than revenues, then cash flow of an entity is negative, and may indicate possible insolvency.

Exclusive deals

Subscribe to our newsletter and get exclusive deals you wont find anywhere else straight to your inbox!