Apply for Instant Loan

Download Our App

Apply for Instant Loan

Download Our App

Play Store

Apply for Instant Loan

Download Our App

Arrow Arrow
  • Home
  • Blog
  • Personal Loan
  • पर्सनल लोन योग्यता की जांच कैसे करें?
पर्सनल लोन योग्यता की जांच कैसे करें?
कोरोना वायरस ने न केवल देश की अर्थव्यवस्था बल्कि व्यक्तिगत स्तर पर भी हर दूसरे व्यक्ति को प्रभावित किया है। व्यवसाय में पहुंचा घाटा हो या फिर नौकरी जाने की परेशानी, हर शक्स कोरोना की मार झेल रहा है। ऐसे हालातों में यदि कोई आपातकालीन स्थिति आन पड़े और कम समय में अधिक राशि की जरुरत हो तो पर्सनल लोन सबसे उत्तम विकल्प है। घर का कोई कार्यक्रम हो, चिकित्सीय सहायता की आवश्यकता हो या फिर व्यवसाय से जुड़े कर्ज चुकाने हो, जरूरत कैसी भी हो पर्सनल लोन हर स्थिति में काम आएगा। अधिकतर लोगों के मन में शंका रहती है कि इसके लिए बहुत भागदौड़ करनी पड़ेगी या फिर पर्सनल लोन पात्रता बेहद कठिन होगी। यदि आप भी उन्हीं चंद लोगों में से एक है तो बेफिक्र हो जाएं क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप घर बैठे पर्सनल लोन योग्यता का पता लगाकर महज कुछ घंटो में लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
 
पर्सनल लोन आप कई तरह से अप्लाई कर सकते हैं। चाहे तो आप किसी विशिष्ट वित्तीय संस्थान के कार्यालय जा सकते हैं या फिर उस संस्थान की वेबसाइट पर विजिट कर लोन संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं। लोन सुविधा उपलब्ध करवाने वाले वित्तीय संस्थानों की सूची में एक नाम हीरोफिनकॉर्प का भी है जोकि अपने सभी ग्राहकों को उत्तम सुविधाएं देने के लिए जाना जाता है। हीरो फिनकॉर्प आपको पर्सनल लोन कैलकुलेटर की सुविधा भी प्रदान करता है जिसकी सहायता से आप अपने लोन से संबंधित आवश्यक जानकारी जैसे लोन की अवधि, ब्याज दर इत्यादि प्राप्त कर सकते हैं। हीरो फिनकॉर्प से पर्सनल लोन लेने के लिए योग्यता।
To Avail Personal Loan
Apply Now
यह भी पढ़ें: जानिए , लोन को समय पर या उससे पहले चुकाने के फायदे
 
पर्सनल लोन पात्रताः
  • आपकी आयु 21 से 58 वर्ष तक होनी चाहिए
  • यदि आप नौकरी पेशा व्यक्ति है तो वर्तमान समय में कार्यरत कार्यालय में 6 महीने तक का समय बिताया होना चाहिए
  • न्यूनतम वेतन 15000 प्रति महिना होना आवश्यक है
  • पहचान पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है
  • 6 माह की वेतन बैंक स्टेटमेंट या सैलेरी स्लिप आवश्यक है
  • पासपोर्ट साइज फोटो होनी आवश्यक है
 
यदि आप इस पात्रता मापदंड को पूरा करते हैं तो आप कुछ ही दिनों में अपनी क्षमता अनुसार पर्सनल लोन हासिल कर सकते हैं। होम लोन या कार लोन की अपेक्षा पर्सनल लोन दस्तावेज़ बहुत कम होते हैं। पर्सनल लोन दस्तावेज़ जो कि आवश्यक होते हैं, उनसे संबंधित सभी जानकारी आप हीरोफिनकॉर्प की वेबसाइट पर जाकर हासिल कर सकते हैं। आमतौर पर कई लोगों को लगता है कि ऑनलाइन लोन अप्लाई करने की प्रक्रिया बेहद कठिन होती है और इसके लिए आपको एक्सपर्ट होना जरूरी है तो आपको बता दें कि आपका ऐसा सोचना बिलकुल गलत है। आज हम आपको पर्सनल लोन प्रक्रिया से भी अवगत करवाएंगे और बताएंगे कि लोन लेना कितना आसान हो गया है।
 
Also Read: Personal Loan or Credit Card which one would you go for
 
पर्सनल लोन प्रक्रियाः
 
  • पर्सनल लोन अप्लाई करने के लिए सर्वप्रथम हीरो फिनकॉर्प की वेबसाइट पर जाएं
  • अप्लाई नाउ पर क्लिक करें
  • फिर अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरें
  • लोन की राशि और लौटाने की समय सीमा तय करें
  • फोन नंबर और इमेल आईडी एड करें
  • वेरिफाई विद ओ.टी.पी आप्शन पर क्लिक करके ओ.टी.पी एड करें
  • इसके उपरांत अदर डिलेट सेक्शन में संबंधित जानकारी देकर सबमिट करें
  • कुछ ही समय में आपको लोन संबंधि अगली प्रक्रिया की जानकारी आपकी इमेल या कंपनी अधिकारी द्वारा फोन पर मिल जाएगी
 
इस पूरी लोन प्रक्रिया में महज 20-25 मिनट का समय लगता है और लोन की राशि आपके बैंक खाते में आने में केवल 24 से 48 घंटे। किसी भी अन्य वित्तीय संस्थान की अपेक्षा हीरो फिनकॉर्प न केवल आपको बेहतर सुविधाएं प्रदान करता है बल्कि इसकी पर्सनल लोन ब्याज दरें भी काफी कम है। जिससे ग्राहक को लोन के भुगतान में अधिक परेशानी न हो। अन्य किसी भी लोन की तुलना में पर्सनल लोन कई मायनों में बेहतर विकल्प साबित होता है। यदि इसकी विशेषताओं की बात की जाए तो ढेरों हैं जैसे कि लोन राशि को इस्तेमाल करने की स्वतंत्रता, सुविधाजनक पुनर्भुगतान अवधि, सरल पात्रता, कम ब्याज दरें इत्यादि।  
अब चाहे कोई भी नियोजित घटना हो या फिर वित्तीय इमरजेंसी, आर्थिक सहायता हेतु हमेशा पर्सनल लोन का सहारा लें। हीरोफिनकॉर्प आपकी सहायता के लिए सदैव तत्पर है। किसी भी प्रकार के आर्थिक तंगी की स्थिति में हीरो फिनकॉर्प की वेबसाइट विजिट करें और अपनी जरुरत अनुसार झटपट पर्सनल लोन अप्लाई करें। अपने पर्सनल लोन की ब्याज दरों से संबंधित जानकारी पाने के लिए आप पर्सनल लोन कैलकुलेटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तो अब से हो जाएं चिंता मुक्त, क्योंकि हिरोफिनकॉर्प सदैव आपकी सेवा के लिए मौजूद है।
 


To Avail Personal Loan
Apply Now
Did You Know

Disbursement

The act of paying out money for any kind of transaction is known as disbursement. From a lending perspective this usual implies the transfer of the loan amount to the borrower. It may cover paying to operate a business, dividend payments, cash outflow etc. So if disbursements are more than revenues, then cash flow of an entity is negative, and may indicate possible insolvency.

Exclusive deals

Subscribe to our newsletter and get exclusive deals you wont find anywhere else straight to your inbox!