Apply for Instant Loan

Download Our App

Apply for Instant Loan

Download Our App

Play Store

Apply for Instant Loan

Download Our App

Arrow Arrow
  • Home
  • Blog
  • Others
  • 5 गिफ्ट्स जो रक्षाबंधन पर आएंगे बहन को बेहद पसंद
5 गिफ्ट्स जो रक्षाबंधन पर आएंगे बहन को बेहद पसंद
यह कहानी हर घर की है कि जहां भाई-बहन है वहां कोई दिन शांति से बीत ही नही सकता है। छोटी-छोटी बात पर झगड़ना और लड़ना रोजाना की दिनचर्या का हिस्सा लगता है। मगर इन लड़ाईयों और झगड़ों में ही इस रिश्ते की  असली प्यार और मिठास छिपी है। इसी प्यार को दोगुना करने के लिए हर साल राखी का त्योहार आता है। जब हर भाई-बहन अपनी सारी लड़ाईयां भूल कर प्यार से इस त्योहार को मनाते हैं। लेकिन इस त्योहार की एक खासियत है कि इस दिन भाईयों को अपनी बहन के लिए कोई न कोई गिफ्ट जरूर खरीदना पड़ता है। जिसे लेकर हर भाई परेशान रहता है कि रक्षाबंधन पर क्या गिफ्ट दें जिससे की उसकी बहन खुश हो जाए। अगर आप भी इसी परेशानी में हैं तो आज हम इसे हल कर देगें। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप बहन के लिए गिफ्ट में क्या ले सकते हैं। साथ ही अगर आपकी बहन किसी ऐसी तोहफे की चाह कर रही है, जिसे खरीदना आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है, तो उसके लिए पर्सनल लोन कैसे सहायक साबित हो सकता है। आईये जानते हैं ऐसी 5 चीजों के बारे में जो इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते है।
 
  1. लैप्टॉप


    डिजिटलाइजेशन के बढ़ते प्रभाव के चलते अब फर्क नही पड़ता है कि आप अभी कॉलेज में पड़ते हैं या कही नौकरी कर रहे हैं, लैप्टॉप के बिना काम चला पाना मुमकिन ही नही है। अगर आपकी बहन कॉलेज में है तो उसे अपने असाइंमेंट या प्रैक्टिकल्स इत्यादि बनाने के लिए लैप्टॉप की जरूरत होगी ही। ऐसे में अगर रक्षाबंधन के दिन उसका भाई उसे लैप्टॉप ही गिफ्ट कर दे तो इससे बेहतर तोहफा उसके लिए कुछ हो ही नही सकता। यदि आपके पास लैप्टॉप खरीदने के लिए पर्याप्त कैश नही भी है तो आप आसानी से पर्सनल लोन लेकर अपनी परेशानी हल कर सकते हैं। वित्तीय संस्थानों द्वारा पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट भी काफी कम कर दिए गए हैं, जिसके चलते आर्थिक जरूरत के समय पर्सनल लोन सबसे बेहतरीन विकल्प बन गया है।
     
  2. स्मार्टफोन


    स्मार्टफोन तो इस नए जमाने की जरूरत बन गई है। बच्चा हो या बड़ा, हर किसी को मोबाईल चाहिए। बच्चों के स्कूल से लेकर बड़ों के ऑफिस तक, सभी का काम मोबाइल पर ही होता है। ऐसे में हो नही सकता कि आपकी बहन को मोबाइल फोन की जरूरत न हो। अगर उसके पास पहले से फोन है भी तो यकीनन हर दूसरे व्यक्ति की तरह उसके मन में भी होगा कि वह महंगा वाला मॉडल खरीदे। राखी के खास पल को और भी खास बनाने के लिए आप अपनी बहन का यह सपना पूरा कर सकते हैं। आप चाहें तो पर्सनल लोन की मदद से भी इन महंगे फोन को खरीद सकते हैं। पर्सनल लोन के साथ आप कम ईएमआई और चुकौती के लिए लंबी अवधि चुन सकते हैं, जिससे आप पर आर्थिक दबाव भी नही आएगा।
     
  3. गोल्ड ज्वेलरी


    कोई भी भाई नही चाहता कि उसकी बहन शादी करके उसे छोड़ कर जाए, लेकिन यही शादी का दिन हर भाई के लिए उतना ही खास भी होता है। क्योंकि इस दिन उसकी बहन अपने नए जीवन में कदम रखती है। अपनी शादी के दिन आपकी बहन सबसे सुंदर दिखे, इसके लिए वह चाहेगी कि वह सबसे बेहतरीन ज्वेलरी पहने जो उसकी सुंदरता को भी बड़ा दे। ऐसे में रक्षाबंधन के लिए गिफ्ट के तौर पर ज्वेलरी से बेहतर उपहार और भला क्या ही हो सकता है। बहन के लिए गिफ्ट के रूप में आप उसके लिए ज्वेलरी खरीद सकते हैं। यह एक तरह का निवेश भी है, जो आपकी बहन के भविष्य को सुरक्षित भी बनाएगा। गोल्ड ज्वेलरी खरीदने के लिए आपको कैश देने की जरूरत नही है। आप इसके लिए पर्सनल लोन के विकल्प को चुन सकते साथ ही ज्वेलरी को लेकर आप इस बात से निश्चित हो सकते हैं कि क्या वो आपकी बहन को पसंद आएगी या नही, क्योंकि ज्वेलरी एक ऐसी चीज है, जो दुनिया की हर लड़की को पसंद आती है।    

यह भी पढ़ें: घूमने फिरने के लिए कैसे लें पर्सनल लोन?
 
  1. स्मार्टवॉच


    इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन को एक खूबसूरत स्मार्टवॉच से सरप्राइज दें। इससे उसे अपने स्मार्टफोन से अपने सभी टेक्स्ट संदेशों और सूचनाओं पर नज़र रखने में मदद मिलेगी। इतना ही नहीं इसकी मदद से वह अपनी फिटनेस दिनचर्या को बेहतर ढंग से व्यवस्थित कर सकती है, अपने स्वास्थ्य में सुधार कर सकती है, और कॉल अटेंड कर सकती है, भले ही उसका फोन पहुंच से बाहर हो। कई स्मार्टवॉच अब जीपीएस और हार्ट रेट मॉनिटर के साथ आती हैं। मार्केट में बहुत सी अच्छे ब्रांड की स्मार्टवॉच हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं।
     
  2. वायरलेस हेडफ़ोन


    तोहफा चाहे छोटा है, लेकिन आजकल यह हमारी जरूरत का हिस्सा बन गया है। खासकर जब आपको स्कूल या कॉलेज की ऑनलाइन क्लासिस या फिर घंटो लंबे लेक्चर सुनने हो। वायरलेस ब्लूटूथ हेडफ़ोन की मदद से यह काम काफी सुलभ हो जाता है। साथ ही आजकल उलझी हुई केबलों को सुलझाने की परेशानी कोई नही लेना चाहता है। इसके अलावा, यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो हर चीज की ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो हेडफ़ोन एक आसान खरीदारी हो सकती है। बहन को राखी के लिए गिफ्ट के रूप में यह देना काफी अच्छा फैसला हो सकता है। 

    आशा करते हैं कि इस लेख में आपको अपनी बहन के लिए गिफ्ट का विकल्प मिल गया होगा। उपरोक्त बताए गए सभी गिफ्ट आज की सशक्त महिला की जरूरते हैं। इसलिए कोशिश करें कि रक्षाबंधन के इस खास मौके पर अपनी बहन को कुछ ऐसा ही गिफ्ट दें, जो न केवल वह लेना चाहती है बल्कि वह उसकी जरूरत भी है। यदि आर्थिक तंगी के चलते आप कोई महंगी चीज देने से कतरा रहे हैं तो बेफिक्र रहें। क्योंकि किफायती पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट के चलते अब कोई भी चीज आपकी पहुंच दूर नही है। आप किसी भी छोटी बड़ी जरूरत के लिए पर्सनल लोन लेकर उसे पूरा कर सकते हैं और फिर आसान किश्तो में धीरे-धीरे लोन का भुगतान कर सकते हैं।
     


Did You Know

Disbursement

The act of paying out money for any kind of transaction is known as disbursement. From a lending perspective this usual implies the transfer of the loan amount to the borrower. It may cover paying to operate a business, dividend payments, cash outflow etc. So if disbursements are more than revenues, then cash flow of an entity is negative, and may indicate possible insolvency.

Exclusive deals

Subscribe to our newsletter and get exclusive deals you wont find anywhere else straight to your inbox!